Connect with us

Hi, what are you looking for?

Adiwasi.com

Jharkhand

मंत्री चंपई सोरेन ने कुमारधुबी में रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन किया

कुमारधुबी (धनबाद)। झारखंड के परिवहन एवं आदिवासी कल्याण मंत्री चंपई सोरेन ने शनिवार को कुमारधुबी में रेलवे व राज्य सरकार के सहयोग से 37.81 करोड़ की लागत से बने कुमारडुबी एवं मुगमा स्टेशन को जोड़ने वाले 828.68 मीटर लंबे ओवरब्रिज (पुल) का उद्घाटन किया।

इस मौके पर धनबाद से सांसद पीएन सिंह एवं निरसा की विधायक अपर्णा सेनगुप्ता मौजूद थीं। आज से यह पुल जनता को लोकार्पित कर दिया गया।

मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से निर्मित ब्रिज आज जनता को समर्पित है। यह ब्रिज इस क्षेत्र के विकास के लिए राज्य सरकार की बड़ी सौगात है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता ने यहां आए दिन लगने वाले जाम को देखा है। नए ब्रिज से आम लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी।

मंत्री ने कहा कि पहली बार हमारे युवा मुख्यमंत्री झारखंड में यातायात सुविधा के लिए ग्राम गाड़ी योजना शुरू कर शहर व गांव को एक साथ जोड़ने का काम कर रहे हैं। इस योजना के तहत पांच से छह सौ रूट तय कर लिए गए हैं। अब सुदूर पहाड़ी के तलहट्टी में बसे गांवों से लोगों को शहर आने व जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। अब गांव व शहर में भेदभाव नहीं होगा।

इस मौके पर सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने कहा कि रोड ओवर ब्रिज बनने से बहुत बड़ी समस्या का निदान हुआ है। उन्होंने कहा कि जिस कार्यक्रम में मंत्री, सांसद व विधायक आ रहे हैं उसे एक दिन पहले ही उद्घाटन करवा देनेवाले ने लोकतंत्र का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि रेलवे द्वारा वंदेभारत ट्रेन चलाई जा रही है। इसके लिए रेलवे की जमीन पर बसे लोगों को खाली कराया जा रहा है। जमीन खाली कराना रेलवे की मजबूरी है, ताकि हाई स्पीड से चलने वाली वंदेभारत ट्रेन से आसपास के लोग दुर्घटनाग्रसित न हों।

उन्होंने मंत्री चंपई सोरेन से रेलवे की जमीन से बेघर होने वाले लोगों को राज्य सरकार की ओर से जमीन मुहैया कराकर बसाने का आग्रह किया।

विधायक अपर्णा सेनगुप्ता ने कहा कि यह निरसा विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए खुशी का पल है। निरसा की जनता को पिछले कुछ दिनों में लगातार गुमराह करने का प्रयास किया गया है। लेकिन जनता को अब निरसा का विकास दिख रहा है।

Share this Story...
Advertisement

Trending

You May Also Like

Jharkhand

रांची। झारखंड में #INDIA गठबंधन की सरकार ने विश्वास मत जीत लिया है। विधानसभा में हुए शक्ति परीक्षण में सत्ता पक्ष को 47 वोट...

Exclusive

लंदन। यह कहानी पूर्वी सिंहभूम जिले (झारखंड) के अजय हेम्ब्रम की है, जिन्होंने उच्च शिक्षा का ख्वाब देखा था। भारत में शिक्षा तक तो...

Jharkhand

धनबाद। निरसा एमपीएल के गेट पर मजदूर विजय किस्कू के शव को लेकर पिछले 5 दिनों से चल रहा धरना मंत्री चंपई सोरेन के...

Fact Check

कल धनबाद के सेंट जेवियर्स स्कूल (तेतुलमारी, कतरास) की एक छात्रा के आत्महत्या की खबर पूरे सोशल मीडिया पर छाई रही। बताया जा रहा...

error: Content is protected !!