Connect with us

Hi, what are you looking for?

Adiwasi.com

Jharkhand

आदिवासी समाज को झामुमो-कांग्रेस ने धोखा दिया : बाबूलाल मरांडी

रांची। भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में झामुमो-कांग्रेस के सैकड़ों आदिवासी कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ली। सभी का स्वागत करते हुए भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार से 19 माह में ही आदिवासी समाज का मोह भंग हो चुका है। अबुआ देश, अबुआ राज की बात करने वाले मुख्यमंत्री के राज में सबसे ज्यादा आदिवासियों की हत्याएं हो रही हैं।

हेमंत सोरेन के सत्ता में आते ही चाईबासा में आदिवासियों की हत्या हुई, सिध्दो-कान्हू के वंशज रामेश्वर मुर्मू की हत्या हुई। आदिवासी समाज की होनहार पुलिस बेटी रूपा तिर्की की हत्या हुई। इस हत्या में उनके विधायक प्रतिनिधि का नाम होने के बावजूद वह सरकार के संरक्षण में खुले आम घूम रहे हैं।

बाबूलाल ने कहा कि पूरे आदिवासी समाज की सीबीआई जांच की मांग को अनसुना कर इसके उलट रूपा के पिता को ही आरोपित बना दिया। भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई पाहन, पुजार मानकी, मुंडा आदिवासी समाज के अगुवा के मिलने वाले मानदेय राशि को भी हेमन्त सरकार ने बंद कर दिया। सरना स्थल, जाहेर थान का पिछले सरकार ने सौंदर्य का कार्य शुरू करवाया था जिसे इस सरकार से बंद कर दिया। इन सब बातों को लेकर आदिवासी समाज मे राज्य सरकार के खिलाफ जबरजस्त रोष है, इसलिए झामुमो-कांग्रेस के जनजाति नेता-कार्यकर्ता लगतार पार्टी छोड भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि देश आज यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जनजाति समाज को साथ में लेकर सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मूल मंत्र के साथ तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है। भारत का सांस्कृतिक गौरव पुनः स्थापित हो रहा है व जनजाति के सांस्कृतिक धरोहर को पुनर्जीवित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में 8-8 जनजाति समाज के सांसद को केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री बनाकर जनजाति समाज को सम्मान देने का काम किया है, इसके लिए जनजाति समाज मोदी जी के प्रति आभार प्रकट करती है।

मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शिवशंकर उरांव ने कहा कि जनजाति मोर्चा के कार्यकर्ता पार्टी के नीति-सिद्धांतों को जनजाति समाज के बीच जाकर लोगो को पार्टी से जोड़ने का कार्य करे। साथ ही समाज के बीच राज्य सरकार के आदिवासी विरोधी निर्णय को बताने का कार्य करेंगे।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष गंगोत्री कुजूर,महामंत्री आदित्य साहू,रामकुमार पाहन, अशोक बड़ाईक, बिंदेश्वर उराँव, आनंद मुर्मू, रवि मुंडा, अर्जुन मुंडा, रोशनी खलखो उपस्थित थे. पार्टी में शामिल होने वालों में कांग्रेस एसटी सेल बोकारो के पूर्व अध्यक्ष अशोक सोरेन, हरिदास मुर्मू, हीरालाल मुर्मू, संतोष करमाली, आशीष कुमार, जीतराम हांसदा, झामुमो से पशुपति मांझी, शिवराम मुर्मू, मिहिर मांझी, सोहन मुर्मू, सुनील हेम्ब्रम, लखिन्द्र किस्कु, परमेश्वर मांझी, रामधन टुडू, लालचंद मुर्मू, प्रदीप मुर्मू सहित सैकड़ों लोग शामिल हैं।

Share this Story...

You May Also Like

Jharkhand

रांची। झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 1,28,900 करोड़ का बजट पेश किया। बजट पेश करते...

Jharkhand

रांची। कोल्हान में कांग्रेस सांसद तथा पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा के भाजपा में शामिल होने के बाद अटकलों का दौर...

Jharkhand

रांची। झारखंड में #INDIA गठबंधन की सरकार ने विश्वास मत जीत लिया है। विधानसभा में हुए शक्ति परीक्षण में सत्ता पक्ष को 47 वोट...

Exclusive

पिछले दशक की शुरुआत में केंद्र में मनमोहन सिंह की सरकार सत्ता में थी। इस सरकार पर कोयला घोटाला, राष्ट्रमंडल खेल घोटाला, 2G घोटाला...

error: Content is protected !!