Connect with us

Hi, what are you looking for?

Adiwasi.com

National

आमागढ़ किले पर झंडा फहराने के बाद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर आरोप है कि पुलिस के मना करने के बावजूद उन्होंने अपने समर्थकों संग ऐतिहासिक आमागढ़ किले पर झंडा फहराया है। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। हालांकि, पुलिस सूत्रों का कहना है कि उन्हें हिरासत में लिया गया है। बता दें कि कांग्रेस ने भगवा झंडा फहराने की आशंका व्यक्त की थी, जिसके बाद पुलिस भी मुस्तैद थी।

दरअसल, सासंद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने मीणा समाज का आमागढ़ किले पर झंड़ा फहराने के बाद ट्वीट कर उसका वीडियो शेयर किया है। ट्वीट से ही उन्होंने अपनी गिरफ्तारी की भी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है-‘मुझे आमागढ़ फोर्ट गिरफ्तार कर लिया गया है।’ बताया जा रहा है कि डॉक्टर किरोड़ी लाल को गिरफ्तार कर विद्याधर नगर थाने ले जाया गया है।

सोशल मीडिया पर जो वीडियो सामने आए हैं, उसमें सांसद के साथ उनके कई समर्थक भी दिख रहे हैं। आज ही सुबह रविवार को उन्होंने जंगल के रास्ते पहाड़ी पर चढ़कर किले पर मीणा समाज की ध्वजा को फहराया। सूचना मिलने पर फिर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया।

उनके समर्थकों द्वारा रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में वह कहते सुनाई देते हैं, “मैंने और मेरे समर्थकों ने मीणा समुदाय का झंडा फहराया है।” मीणा और उनके समर्थकों ने इस घटना के काफी वीडियो और फोटोज कैमरे में कैद किए और फिर बाद में मीणा के ट्विटर हैंडल से ट्वीट और रीट्वीट भी किए गए। बता दें कि आमागढ़ किला जयपुर में स्थित है।

हालांकि, सांसद मीणा की गिरफ्तारी पर राजस्थान की पू्र्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे की प्रतिक्रिया आई है। वसुंधरा राजे ने अशोक गहलोत सरकार को घेरा है और रिहाई की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया – “आमागढ़ क़िले के मामले में धर्म के नाम पर राजनीति कर रही कोंग्रेस को करारा जवाब देने वाले डॉ. किरोड़ी लाल मीणा जी की गिरफ़्तारी निंदनीय है। डॉ.मीणा को तुरंत रिहा किया जाए।”

बता दें कि राजस्थान में मीणाओं का एक वर्ग आरएसएस सहित हिंदू संगठनों के साथ संघर्ष कर रहा है और दावा कर रहा है कि मीणाओं की एक अलग पहचान है और वे हिंदू नहीं हैं। मीना समुदाय के नेता और विधायक रामकेश मीणा द्वारा कुछ दिन पहले आमागढ़ किले में कथित तौर पर भगवा झंडा फाड़ने के बाद विवाद खड़ा हो गया था।

तल्ख माहौल को देखते हुए पुलिस ने निषेधाज्ञा जारी कर लोगों से आमागढ़ किले का दौरा नहीं करने को कहा था। लेकिन इसके बावजूद आज भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा पुलिस को चकमा देते हुए किले तक पहुंचने में कामयाब रहे और पुलिस द्वारा एहतियातन हिरासत में लेने से पहले किले पर झंडा फहराया।

Share this Story...

You May Also Like

National

नई दिल्ली। चार विधानसभा चुनावों के नतीजों में भाजपा ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जीत हासिल की है, वहीं कांग्रेस तेलंगाना में सरकार...

Culture

राजस्थान के मानगढ़ में 17 नवंबर 1913 को जलियांवाला बाग से भी भीषण हत्याकांड हुआ था, जिसमें कर्नल शटन ने लाखों निहत्थे भील आदिवासियों...

National

डूंगरपुर। राजस्थान में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राजस्थान में आदिवासी समाज के नेताओं द्वारा एक नई पार्टी का गठन किया...

National

जयपुर। पुलवामा शहीदों की तीन वीरांगनाओं के धरने को जबरन खत्म करने के बाद अब पुलिस ने भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को हिरासत...

error: Content is protected !!